Monday 18 March 2019

'वंचित बहुजन अघाडी ने अभी तक नागपुर लोकसभा चुनाव के लिए कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया है--महासचिव सागर डबरासे

SHARE
Image may contain: 2 people, including Sagar Dabrase, people sitting


संजय पाटिल द्वारा -
प्रकाश अंबेडकर नागपुर के दो दिनों में सीट की घोषणा करेंगे
 नागपुर----लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के पहले ही दिन वंचित मोर्चे में एक समस्या पैदा करने की कोशिश की गई। एमआईएम की पुष्टि नहीं होगी कि नागपुर का स्थान वंचित गठबंधन से भारिप बहुजन महासंघ द्वारा लड़ा जाएगा। ऐसा करते समय, पूर्व एमआईएम अध्यक्ष शकील पटेल द्वारा आवेदन जमा करके,लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के पहले ही दिन वंचित मोर्चे में एक समस्या पैदा करने की कोशिश की गई। एमआईएम की पुष्टि नहीं होगी कि नागपुर का स्थान वंचित गठबंधन से भारिप बहुजन महासंघ द्वारा लड़ा जाएगा। ऐसा करते समय, एमआईएम के पूर्व शहर अध्यक्ष शकील पटेल ने आवेदन प्रस्तुत किया, 'मैंएमआईएम का उम्मीदवार हूं।' यह ग़ल सवतारता सवरतता एमआईएम और भारिप बहुजन महासंघ को बसाया गया था।

नागपुर लोकसभा क्षेत्र में बिग फाइट के कारण सभी राष्ट्रों का ध्यान इस ओर गया। सभी को बीजेपी के नितिन गडकरी और कांग्रेस के नाना पटोले की लड़ाई में देखा गया है। नामांकन दाखिल करने के पहले ही दिन, एमआईएम नाम के लिए आवेदन करने का नाटक करते हुए, केवल एक चर्चा राजनीतिक सर्कल में शुरू हुई। यदि वंचित मोर्चे के सामने कोई दोष नहीं है तो ऐसा कोई शोर नहीं हुआ है।

एक दावा है कि ऑल इंडिया मजलिस ए एतेहादुल मुस्लिमीन ने आवेदन दायर किया है। करीम ए। गफूर (शकील पटेल) से बात करते हुए उन्होंने कहा, “एआईएमआई ने मराठवाड़ा के लिए एक, उत्तर महाराष्ट्र में एक और मुंबई में विदर्भ के लिए, कोंकण में एक आरक्षण की मांग की है। इसलिए नागपुर में, मैंने उम्मीदवारी के लिए एक आवेदन दायर किया है। मैंने पार्टियों के आदेश के अनुसार आवेदन भर दिया है। आज मैंने 'ए' फॉर्म भरा है। मेरा 'बी' फॉर्म अगले दो दिनों में भी उपलब्ध होगा। '

सलीम शेख द्वारा एमआईएम के एक प्रचार पत्र की घोषणा की गई थी कि पटेल की उम्मीदवारी की घोषणा की गई थी। हालांकि, पार्टी के शहर अध्यक्ष द्वारा जारी प्रचार के अनुसार, शकील पटेल का एआईएमआईएम के साथ कोई संबंध नहीं है, यह बताया गया है कि वह पार्टी या वंचित मोर्चे का आधिकारिक उम्मीदवार नहीं है।

नागपुर में कोई MIM नहीं!

एआईएमआईएम के राज्य प्रवक्ता और विधायक इम्तियाज जलील ने कहा, 'नुकसान में, एमआईएम पार्टी को मुंबई और औरंगाबाद में दो सीटें दी जाएंगी। प्रकाश अंबेडकर उसी की घोषणा करेंगे। शकील कोई पार्टी या गठबंधन का पदाधिकारी नहीं है। '

दो दिनों में उम्मीदवार

शकील की उम्मीदवारी को भारिप बहुजन महासंघ ने खारिज कर दिया है। 'निर्भय बहुजन अवधी ने अभी तक नागपुर लोकसभा चुनाव के लिए कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। अभिभाषक। प्रकाश अंबेडकर खुद अगले दो दिनों के लिए एक उम्मीदवार की घोषणा करेंगे, “भारिप बिजन महासंघ के महासचिव सागर दरबसै ने कहा।
SHARE

Author: verified_user

I AM POST GRADUATED FROM THE NAGPUR UNIVERSITY IN JOURNALISM

0 comments: